रणजी राउंड-अप: यूपी-उड़ीसा मैच रोमांचक दौर में

उत्तर प्रदेश और उड़ीसा के बीच रणजी ट्रॉफी ग्रुप ‘बी’ का मैच रोमांचक दौर में पहुंच गया है। बल्लेबाजों की कब्रगाह बनी विकेट पर यूपी की पहली पारी 160 रन पर सिमट गई थी। लेकिन मैच के दूसरे दिन इम्तियाज अहमद (5/45) की घातक गेंदबाजी के आगे उड़ीसा की पहली पारी भी 127 रन पर ढेर हो गई।

यूपी को पहली पारी में 33 रन की बढ़त मिली लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सकी। मीडियम पेसर बंसत मोहंती (4/31) ने यूपी की बल्लेबाजी में सेंध लगाई और चार विकेट चटकाकर टीम मेहमानों की दूसरी पारी 111 रन पर समेट दी। कप्तान मोहम्मद कैफ ने 23, उमंग शर्मा ने 37 और अली मुर्तजा ने 25 रन बनाए। अन्य कोई बल्लेबाज दहाई की संख्या में नहीं पहुंच पाया।

जीत के लिए उड़ीसा को 145 रन का लक्ष्य मिला और यह आसान लक्ष्य भी उसके लिए मुश्किल साबित हो रहा है। इम्तियाज अहमद के तीन विकेटों की बदौलत यूपी ने दिन का खेल समाप्त होने तक उड़ीसा के चार बल्लेबाज 53 रन तक पवेलियन भेज दिए थे। उड़ीसा को जीत के लिए अभी 92 रन की दरकार है और उसके छह विकेट शेष हैं। गोविंद पोद्दार 24 और दीपक बेहरा पांच रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए थे।

रावल के शतक से दिल्ली का विशाल स्कोर
युवा बल्लेबाज वैभव रावल (104) के शानदार शतक और निचले क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से दिल्ली ने विदर्भ के खिलाफ ग्रुप ‘बी’ के करो या मरो के मुकाबले में दूसरे दिन नौ विकेट पर 523 रन का विशाल स्कोर बनाकर पहली पारी घोषित कर दी।

सुबह, दिल्ली ने चार विकेट पर 254 रन से आगे खेलना शुरू किया। रावल ने 226 गेंदों में 15 चौकों की मदद से शतकीय पारी खेलकर दूसरा प्रथम श्रेणी शतक जड़ा। रजत भाटिया ने 136 गेंद में सात चौके और एक छक्के के साथ 68 रन बनाए। रावल और भाटिया ने छठवें विकेट के लिए 152 रन की साझेदारी निभाई। जवाब में, दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक विदर्भ ने एक विकेट पर 20 रन बना लिए थे। मीडियम पेसर प्रदीप सांगवान ने ओपनर शिव सुंदर दास को खाता खोले बिना आउट कर दिया।

तमिलनाडु की सधी हुई शुरुआत
बारिश के कारण पहले दिन का खेल धुल जाने के बाद तमिलनाडु ने ग्रुप ‘बी’ मुकाबले में हरियाणा के खिलाफ दूसरे दिन सधी हुई शुरुआत करते हुए तीन विकेट पर 181 रन बनाए। ओपनर अभिनव मुकुंद ने 169 गेंद में छह चौकों के साथ 60 रन की पारी खेली। बाबा अपराजिता ने 40 रन बनाए। स्टंप्स तक अरुण कार्तिक 33 जबकि दिनेश कार्तिक 17 रन बनाकर डटे हुए थे।

जेएंडके और त्रिपुरा मैच में बारिश का खलल
पहले दिन का खेल बारिश के कारण पूरी तरह से धुल जाने के बाद जम्मू एंड कश्मीर और त्रिपुरा के बीच ग्रुप ‘सी’ के मैच का दूसरा दिन भी बारिश से प्रभावित रहा। दूसरे दिन सिर्फ 23 ओवर का खेल हुआ जिसमें त्रिपुरा ने दो विकेट पर 60 रन बनाए।

Related posts